Wednesday, December 22, 2010

गोली मारकर दो भाइयों की हत्या

नई दिल्ली। मटियाला विधानसभा क्षेत्र के गांव छावला में दो भाइयों की सोमवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके विरोध में पपरावट गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार सुबह छावला बस स्टैंड पहुंचकर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और नजफगढ़-पपरावट मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। देखते ही देखते दोनों तरफ कई किलोमीटर तक वाहनों की भीड़ लग गई। सूचना मिलने पर एसीपी नजफगढ़ व एसीपी द्वारका के नेतृत्व में भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। गुस्साए लोग इस बात पर अड़े रहे कि जब तक हत्यारों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर लेती तब तक शवों का दाह संस्कार नहीं किया जाएगा। आखिरकार आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद लोगों ने जाम खोल दिया।
जानकारी के अनुसार मायापुरी में पीतल व्यवसायी सुरेश (49) और उसके भाई सतेन्द्र (36) की सोमवार रात लगभग 12 बजे छावला गांव में उस समय हत्या कर दी गई जब वे कार में सवार होकर पपरावट गांव स्थित अपने घर जा रहे थे। इस दौरान उनके साथ दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का ही एक कर्मचारी भी मौजूद था। जब कार छावला गांव के पास पहुंची तो मोटरसाइकिल पर आए दो बदमाशों ने कार के बराबर में आकर कार को रोकने का इशारा किया।
कार जैसे ही रुकी मोटरसाइकिल सवार दोनों बदमाशों ने दोनों भाइयों पर अंधाधुंध गोली चला दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों घायलों को माता चानन देवी अस्पताल में पहुंचाया, जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने कार से ढाई लाख रुपए भी बरामद किए हैं। पुलिस का मानना है कि रंजिश के चलते हत्या की गई है।
इस वारदात के बाद गांव पपरावट गांव में सनसनी फैल गई और लोगों में गुस्सा फूट पड़ा। मंगलवार अल सुबह ही गांव के मंदिर में परिवार के लोग और ग्रामीण एकत्रित हुए, जिसमें फैसला लिया गया कि जब तक आरोपियों को पुलिस पकड़ नहीं लेती तब तक शवों का दाह संस्कार नहीं किया जाएगा। पंचायत में बैठे सैकड़ों महिला और पुरुष विरोध प्रदर्शन करते हुए सुबह ग्यारह बजे छावला बस स्टैंड के पास पहुंचे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुख्य मार्ग पर बैठ गए। इसके चलते नजफगढ़-पपरावट रोड पर लम्बा जाम लग गया। इस विरोध प्रदर्शन में नजफगढ़ के विधायक भरत सिंह भी पहुंचे और लोगों के स्वर में स्वर मिलाते हुए आरोपियों को जल्दी से जल्दी पकड़ने की मांग पुलिस अधिकारियों के सामने दोहराई। तीन एसीपी, आसपास के थानों के छह एसएचओ सहित भारी पुलिस बल भी मौके पर जाम खुलवाने के लिए पहुंच गया।
पुलिस की छह टीमों ने की दर्जनों स्थानों पर छापेमारी
दोनों भाइयों की हत्या के आरोपियों को दो दिन में ही पकड़ लेने का पुलिस ने दावा किया है। सूत्रों के अनुसार यह दावा पुलिस ने कुछ ठोस सुराग हाथ लगने पर किया है। सुराग के आधार पर पुलिस ने छह टीमें गठित कर विभिन्न स्थानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। मंगलवार को भी दिल्ली सहित एनसीआर के लगभग दर्जन भर स्थानों पर आरोपियों की तलाश में छापेमारी की गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस हत्यारों के नजदीक है और उन्हें कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment

Najafgarh News and Events Headline Animator