Sunday, June 27, 2010

नटखट प्ले स्कूल द्वारा चल रहे ‘समर कैम्प’ का समापन्न समारोह आयोजित

-डाबर संवाददाता-
नई दिल्ली। नजफगढ़ इलाके के प्रेम नगर स्थित नटखट प्ले स्कूल में ग्रीष्मकालीन छुट्टियों में बच्चों की प्रतिभा को निखाने के लिए चल रहे 17 मई से 21 जून तक ‘समर कैम्प’ का समापन्न समारोह 22 जून को आयोजित किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती पूजा से आरम्भ कर बाद में बच्चों ने स्केटिंग और ताइकमांडो जैसे अनेकों प्रतियोगिता तथा देश भक्ति गीत, डांस व नाट्य रूपांतरण प्रस्तुत कर कार्यक्रम में आए हुए मुख्य अतिथिगण व अतिथिगण तथा अभिभावकों आदि का मनमोह लिया।
इस अवसर पर स्कूल प्रबंधक ने बताया कि नटखट एक विद्या प्राप्ति का सुनहरा बाग है जहाँ बच्चे एक स्वतंत्र और उत्साहवर्धक वातावरण में खिलने का अवसर पाते हैं। प्रत्येक बच्चे में छुपी हुई प्रतिभाएँ और योग्यताएँ होती हैं। उन्होंने कहा कि इस ग्रीष्मकाल कैम्प का उद्देश्य यही है कि बच्चों की छुपी हुई प्रतिभाओं को उजागर किया जाए और उनको सही मार्ग में खिलने का समय दिया जाए।

उन्होंने कहा कि स्कूल केवल मात्र किताबी ज्ञान को ही बढ़ावा नहीं देता अपितु बच्चे के चहूमुखी उन्नति तथा विकास को बढ़ाता है। इस समर कैम्प का उद्देश्य यही है कि बच्चों के ज्ञान को विकसित किया जाए और ऐसी शिक्षा दी जाए कि वे एक सुखद मानव के गुण प्राप्त करें और सामाजिक उपलब्धियों को प्राप्त करें। समर कैम्प बच्चों को यह अवसर प्राप्त करवा रहा है कि उनमें विचारधाराओं का प्रवाह बढ़े और स्वतंत्र तथा आत्मविश्वासी बनें।

कार्यक्रम के अंत में मुख्यअतिथि के रूप में आर.सी.यादव व अतिथि जे.के.अरोडा ने बच्चों की प्रतिभा से प्रभावित होकर उनका मनोबल बढ़ाया तथा कार्यक्रम में रंगारंग प्रस्तुत करने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

No comments:

Post a Comment

Najafgarh News and Events Headline Animator