Wednesday, November 17, 2010

राष्ट्रमंडल खेलों मंे रजत पदक विजेता जोगेन्द्र कुमार को औचंदी में किया सम्मानित

राजेष सिवान डाबर वैस्टएण्ड़

नई दिल्ली। 7 नवम्बर को बवाना विधानसभा क्षेत्र के औचंदी गांव में राष्ट्रमंडल खेलों मंे रजत पदक विजेता जोगेन्द्र कुमार को सम्मानित किया। गांव वालों ने विजेता जोगेन्द्र कुमार को चांदी का मुकुट, चांदी का गदा व नोटों की माला पहनाकर सम्मनित किया तथा चीन में आयोजन एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने की कामना भी की।

इस दिन जोगेन्द्र कुमार को बवाना गांव मंे खुली जीप में बैठाकर रैली निकाली गई जो दरियापुर, जौंती होती हुई औचंदी गांव पहुंची जहां पर इस रैली ने सभा का रूप ले लिया। इस रैली में ग्रामीणों ने जगह-जगह जोगेन्द्र कुमार को नोटों की माला पहनाकर सम्मानित किया। इस सभा में पहलवान जोगेन्द्र कुमार को चांदी का मुकुट, गदा व नोटों की माला पहनाकर सम्मानित किया गया। इस सभा की खास बात यह रही कि ग्रामीणों ने जोगेन्द्र कुमार के गुरू चांदरूप को भी चांदी का मुकुट पहनाकर सम्मानित किया।

इस मौके पर नजफगढ़ के विधायक भरत सिंह व दिचाऊं कलां वार्ड के पार्षद कृष्ण कुमार ने राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने पर खुशी जाहिर की और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

उन्होंने कहा कि हमारे दिल्ली व हरियाणा देहात के खिलाड़ियों ने राष्ट्रमंडल खेलों में दिखा दिया कि हम किसी भी मामले में देश के अन्य राज्यों के खिलाड़ियों से पीछे नहीं है।

उन्होंने कहा कि यदि हमारे खिलाड़ियों को सही समय पर सही प्रशिक्षण व सुविधाएं मुहैया करवा दी जाएं तो देश का ग्रामीण क्षेत्र विश्व में अपना डंका बजा सकता है और विश्व ने यह आजमाकर भी देख लिया है।
इस अवसर पर बवाना के विधायक सुरेन्द्र कुमार, बलवान सिंह, गंगाराम, मास्टर ओम प्रकाश, राज सिंह, लौंगा राम प्रधान आदि मौजूद थे।
खबरों के फोटो कैपसनः-

No comments:

Post a Comment

Najafgarh News and Events Headline Animator